Maryada Purushottam Shri Ram Airport: फ्लाइट से जा सकेंगे अब अयोध्या, भगवान श्री राम जी के दर्शन करने के लिए!

Maryada Purushottam Shri Ram Airport: भारत में अयोध्या नगरी में भगवान श्रीराम जी के प्रति एक महत्वपूर्ण मंदिर की निर्माण प्रक्रिया उत्साह से जारी है, जिसका समापन 22 जनवरी 2024 को होने की रिपोर्ट्स आ रही हैं। इस मित्रता के मौके पर अयोध्या में समर्पित रूप से एक शानदार रूप में तैयार होने वाला राम मंदिर किसी भी पहलू से पूरी दुनिया के लिए एक महत्वपूर्ण स्थल बनेगा, जो आगामी 22 जनवरी को भगवान श्रीराम जी के मूर्ति सहित आत्मीय होगा।

ऐसे में, भारत के सभी हिंदू वर्ग और अन्य धर्मी लोग, जिनमें भगवान श्रीराम जी में विश्वास है, सभी जनवरी महीने में अयोध्या यात्रा की योजना बना रहे हैं। यहां अनेक हजारों वर्षों के बाद भगवान श्रीराम जी का मंदिर बनने का कारण है। इसलिए, इस मौके पर सभी लोग उत्सुकता से इंतजार कर रहे हैं, ताकि मंदिर निर्माण होने के बाद वे शीघ्र भगवान के दिव्य स्वरूप का दर्शन कर सकें।

Ayodhya Ram Mandir

इसके साथ ही, श्री राम मंदिर निर्माण के प्रक्रिया के परिणामस्वरूप, अयोध्या में अन्य विकास के कार्य भी सक्रियता से चल रहे हैं। एक नया एयरपोर्ट का निर्माण अयोध्या में लोगों के लिए सुगम यात्रा की सुविधा के लिए हो रहा है, जो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, और केंद्रीय राज्य मंत्री जनरल (रि.) वीके सिंह की निगरानी में बना रहा जा रहा है।

तीनों नेता ने मंदिर के निर्माण के प्रारंभ से लेकर एयरपोर्ट के निर्माण तक के प्रक्रिया को ध्यानपूर्वक मोनिटर किया है और इसके सुनिश्चित होने के लिए प्रतिबद्ध हैं कि इस महीने के अंत तक अयोध्या हवाईअड्डा पूरी तरह से तैयार हो जाएगा, और आने वाले डेढ़ महीने में देशभर में आठ नए एयरपोर्ट शुरू होंगे।

Maryada Purushottam Shri Ram Airport Will Be Completely Ready On This Day

2024 में, अयोध्या के राम मंदिर का निर्माण पूरा होकर सम्पन्न होगा, लेकिन इससे पहले ही भारतीय सरकार ने योजना बनाई थी ताकि आने वाले श्रद्धालुओं को किसी भी कठिनाई का सामना ना करना पड़े। उसके लिए, उत्तर प्रदेश सरकार ने पहले ही अयोध्या में Maryada Purushottam Shri Ram Airport एयरपोर्ट की योजना बनाई थी।

इससे दूरस्थ श्रद्धालु आसानी से हवाई जहाज का उपयोग करके अयोध्या पहुंच सकेंगे और प्रभु श्रीराम के दर्शन कर सकेंगे।

अब, जब हम Maryada Purushottam Shri Ram Airport के बारे में बात करें, तो सरकार ने इसके उड़ान भरने का लक्ष्य 15 दिसंबर तक पूरा करने का निश्चित किया है। अर्थात, 15 दिसंबर तक आपको इस एयरपोर्ट को तैयार और सजग देखने को मिलेगा।

This Will Be The Look Of The Maryada Purushottam Shri Ram Airport


मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम हवाई अड्डे के बारे में जब बात करें, तो इस एयरपोर्ट का दृश्य अत्यंत धार्मिक होगा, जैसा कि यह पूरी तरह से एक मंदिर की भाँति दिखेगा। इस हवाई अड्डे की निर्माण के लिए, विदेशों से मंगाए गए मार्बल का इस्तेमाल किया गया है और इसे उसी से बनाया गया है। बता दें कि इस एयरपोर्ट की क्षेत्रफल 821 एकड़ है।

साथ ही, इस हवाई अड्डे का रनवे भी तैयार हो गया है, जिस पर उड़ानों का परीक्षण भी किया जा रहा है। इस हवाई अड्डे की अनुपस्थिति के अनुसार, यह बहुत आकर्षक है और इसकी डिज़ाइन से हमारी भारतीय संस्कृति को प्रकट करती है।

This Is How Tickets Will Be Booked For Maryada Purushottam Shri Ram Airport

Maryada Purushottam Shri Ram Airport को तैयार होने के बाद, आप इस स्थान पर आने – जाने के लिए बहुत ही सरलता से अपनी हवाई टिकट बुक कर सकते हैं। अयोध्या नगरी के फ्लाइट टिकट बुक करने के लिए आप Paytm और Make My Trip जैसे प्लेटफॉर्म का उपयोग कर सकते हैं और अपनी यात्रा को शुरू करने के लिए तैयार हो सकते हैं। श्रीराम मंदिर व एयरपोर्ट की टाइम टू टाइम सभी खबर प्राप्त करने के लिए हमारा टेलीग्राम चैनल व नोटिफिकेशन को ऑन कर ले जिस से आपके पास इसकी अपडेटस का नोटिफिकेशन पहुंच सके।

When Will The Flights Start?

डीसीएसी के टीम के निरीक्षण के पश्चात्, आज सीएम योगी आदित्यनाथ, ज्योतिरादित्य सिंधिया, और केंद्रीय राज्य मंत्री वीके सिंह निरीक्षण करने के लिए पहुंचे। विशेषज्ञों के अनुसार, आने वाले दिनों में अयोध्या वासियों को यहां से उड़ान भरने का तोहफा मिल सकता है। कहा जा रहा है कि दिसंबर महीने में ही उड़ानें शुरू हो सकती हैं। वर्तमान में, इस हवाई अड्डे पर इंडिगो एयरलाइंस का प्रस्ताव प्राप्त हुआ है। प्रारंभिक रूप से, अयोध्या से दिल्ली और अहमदाबाद के लिए उड़ानें शुरू करने की बात हो रही है।

Also Read:

Leave a Comment