Kamiya Jani Latest News: कौन हैं कामिया जानी जिसे सरकार अरेस्ट करने की माँग कर रही हैं

Kamiya Jani Latest News: सोशल मीडिया इन्फ्ल्यूएंसर और कर्ली टेल्स की संस्थापक Kamiya Jani ने हाल ही में नौकरशाही छोड़कर बीजेडी के नेता वीके पांडियन से मिलकर जगन्नाथ मंदिर परिसर में वार्ता की, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। इसके परंतु, इस बातचीत के बाद विवाद उत्पन्न हो गया है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ओडिशा इकाई ने इस पर आपत्ति जताई है, कहते हुए कि कामिया जानी “बीफ को बढ़ावा देने की कोशिश में जुटी हैं” और उन्हें पुरी के प्रसिद्ध मंदिर में प्रवेश की अनुमति कैसे मिली, इसका सवाल उठा रही हैं।

भाजपा सरकार का आरोप है कि कामिया जानी को मंदिर में प्रवेश कैसे करने दिया। उवह गोमांस के भोग का समर्थन करती हैं। उन्होंने बताया कि जानी मंदिर में कैसे पहुंची, वहां गैर हिंदूओं का प्रवेश वर्जित है। भाजपा के महासचिव जतिन मोहंती ने हाल ही में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया था। इस दौरान उन्होंने कहा था कि इस घटना से करोड़ों हिंदूओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है। उन्होंने आरोप लगाया कि मंदिर परिसर में एक वीडियो कैमरे का इस्तेमाल किया गया, जो एसजेटीए द्वारा प्रतिबंधित है। इसलिए मंदिर प्रशासन को पांडियन और जानी के खिलाफ आईपीसी की धाराओं में केस दर्ज कराना चाहिए। जानी को पांडियन ने मंदिर में प्रवेश कराया है। जानी गोमांस के खपत को बढ़ावा देती हैं। मंदिर के कानून के अनुसार, बिना प्रायश्चित के गोमांस खाने वाला व्यक्ति मंदिर में प्रवेश नहीं कर सकता। बावजूद इसके जानी मंदिर में प्रवेश कर गईं।

Kamiya Jain Jagannath Puri Temple Video Controversy

एक वीडियो जल्दी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें Kamiya Jani और भाजपा नेता VK Pandian दिख रहे हैं। इस वीडियो का दावा किया जा रहा है कि यह जगन्नाथ पुरी मंदिर में शूट किया गया है, जहाँ पर कामिया जानी और वीके पांडियन ‘महाप्रसाद’ का परीक्षण कर रहे हैं और इसके बारे में चर्चा कर रहे हैं।

Why The Demand To Arrest Kamiya Jani?

जगन्नाथ मंदिर में गोमांस खाने वालों को प्रवेश की अनुमति नहीं होती। इसीलिए कामिया जानी के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को आहत करने के लिए आईपीसी की धारा 295 के तहत मामला दर्ज किया जाए। अब भाजपा ने इस मुद्दे पर सवाल उठाया है और आरोप लगाया है कि Kamiya Jani खुद बीफ खाती है और उसे प्रोत्साहित करती है। उनका कहना है कि इस प्रकार के व्यक्ति को मंदिर में प्रवेश कैसे मिल सकता है, जिसका 12वीं सदी के पवित्र मंदिर के अंदर जाने का अधिकार नहीं होता। ओडिशा भाजपा के महासचिव जतिन मोहंती ने बताया है कि वीके पांडियन ने कामिया जानी के साथ मिलकर पुरी जगन्नाथ मंदिर में ‘महाप्रसाद’ की जाँच करने का एक वीडियो बनाया है। पहले इससे पहले, कामिया जानी ने गोमांस खाते हुए एक वीडियो पोस्ट किया है।

Who is Kamiya Jani?

Kamiya Jani, जो एक प्रमुख यूट्यूबर और सोशल मीडिया प्रभावकर्ता हैं, उनका यूट्यूब चैनल “कर्ली टेल्स” के नाम से मशहूर है। उनके चैनल पर लगभग 3 मिलियन सब्सक्राइबर्स हैं और उनके इंस्टाग्राम पर भी लाखों फॉलोअर्स हैं। पूरे मंदिर विवाद के बाद, कामिया जानी ने सोशल मीडिया पर साझा किया कि उन्होंने कभी भी बीफ नहीं खाया है और नहीं खाएंगे, जय जगन्नाथ।

Temple Administration’s Response To The Controversy

इस विषय पर, श्री जगन्नाथ टेंपल प्रशासन ने बताया है कि एक राजनीतिक पार्टी द्वारा एक आरोप लगाया गया है कि एक यूट्यूब इन्फ्लुएंसर ने मंदिर के परिसर में कैमरा लेकर एक वीडियो बनाया है। यह आरोप बिल्कुल भी सत्य नहीं है और इसमें कोई सच्चाई नहीं है। यदि किसी के पास कोई साक्षात्कार है, तो कृपया उसे प्रस्तुत करें; हम इसे जाँचेंगे, और यदि कोई दोषी पाया जाता है, तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी

Also Read:

Leave a Comment